क्रिकेटआईपीएल नीलामी 2019: 5 खिलाड़ी जो ज्यादा बेस प्राइस होने की वजह से रह सकते हैं अनसोल्ड

क्रिकेटआईपीएल नीलामी 2019: 5 खिलाड़ी जो ज्यादा बेस प्राइस होने की वजह से रह सकते हैं अनसोल्ड



आईपीएल 2019 की नीलामी शुरू होने में अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा हुआ है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग के लिए खिलाड़ियों की मंडी कल जयपुर में सजेगी। इस नीलामी में 346 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे जिसमें कुल 226 भारतीय और 220 अन्य देशों के खिलाड़ी शामिल हैं। इस खिलाड़ियों की सुची पहले ही जारी की जा चुकी है। कई खिलाड़ियों का बेस प्राइस इसमें काफी ज्यादा है।

आज हम आपको 5 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ज्यादा बेस प्राइस की वजह से अनसोल्ड रह सकता हैं।

#5 शॉन मार्श

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शॉन मार्श की नीलामी में बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये है। आईपीएल 2008 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला यह बल्लेबाज 2018 में अनसोल्ड रह गया था। इस बार उनकी बेस प्राइस अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले काफी ज्यादा है। मार्श ने 2016 के बाद से कोई टी-20 इंटरनेशनल मैच भी नहीं खेला है। इसे देखते हुए वह नीलामी में शायद अनसोल्ड ही रहें।

#4 डेल स्टेन

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने काफी समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है। एक समय दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे स्टेन चोट की वजह से काफी क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। इस बार उन्होंने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये रखी है। 2016 में अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले स्टेन नीलामी में शायद अनसोल्ड ही रहें।

#3 लसिथ मलिंगा

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा 2018 की नीलामी में भी अनसोल्ड रहे थे। उम्र के साथ उनके प्रदर्शन  में काफी गिरावट आई है। अब पहले की तरह वह ज्यादा योर्कर नहीं मार पाए और धीमी गेंदों का इस्तेमाल करते हैं।
इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका हालिया प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है लेकिन इसके बाद भी कोई फ्रेंचाइजी उनके लिए 2 करोड़ खर्च न करे।

#2 कोरी एंडरसन




न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने मुंबई इंडियंस के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा वह दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और आरसीबी टीम का हिस्सा रह चुके हैं।
पिछली नीलामी में अनसोल्ड रहने के बाद आरसीबी ने उन्हें चोटिल नाथन कुल्टर नाईल की जगह शामिल किया था। लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें रिलीज कर दिया गया। अभी उनकी बेस प्राइस दो करोड़ है और शायद ही उन्हें कोई खरीदे।

#1 डार्शी शॉर्ट


ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डार्शी शॉर्ट की बेस प्राइस दो करोड़ रूपये हैं। पिछले आईपीएल नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाने की वजह से वह टूर्नामेंट में कुछ ख़ास नहीं कर पाए। उन्हें राजस्थान ने रिलीज कर दिया है और अब शायद ही उन्हें कोई खरीदे।
क्रिकेटआईपीएल नीलामी 2019: 5 खिलाड़ी जो ज्यादा बेस प्राइस होने की वजह से रह सकते हैं अनसोल्ड क्रिकेटआईपीएल नीलामी 2019: 5 खिलाड़ी जो ज्यादा बेस प्राइस होने की वजह से रह सकते हैं अनसोल्ड Reviewed by MOR on December 18, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.