कोलेबिरा उपचुनाव: BJP-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, विक्सल कोंगाड़ी 1076 मतों से आगे

कोलेबिरा उपचुनाव: BJP-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, विक्सल कोंगाड़ी 1076 मतों से आगे


यह सीट जेएमएम के पास थी. इस सीट पर एनोस एक्का चुनाव जीते थे.



रांची : झारखंड के कोलेबिरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. छह राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है. छठे राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस के नमन विक्सल कोंगाड़ी 1076 वोट से आगे चल रहे हैं. अभी तक हुई मतगणना में कांग्रेस को 11482. बीजेपी को 10406, झापा को 5125 और नोटा के खाते में 1113 वोट पड़े हैं.

चार राउंड की गिनती में कांग्रेस उम्मीदवार को 7597, बीजेपी को 7044, झापा उम्मीदवार को 3554 और नोटा में 550 वोट मिले थे. कांग्रेस से विक्सल कोंगाड़ी, झापा से मेनन एक्का, और बीजेपी से बसंत सोरेंग चुनावी मैदान में हैं.

काउंटिंग जारी है. सियासी दल जीत का दावा करते दिख रहे हैं. कोलेबिरा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होने पर बीजेपी महागठबंधन में कई फार होने की उम्मीद कर रही है. बीजेपी का कहना है कि जिस तरीके से महागठबंधन ने कोलेबिरा सीट को लेकर उम्मीदवार उतारा है, फूट को साबित करने के लिए काफी है.



वहीं, झामुमो का दावा है कि कांग्रेस के जीतने से महागठबंधन में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. झामुमो के तोरपा विधायक पौलुष सुरीन ने महागठबंधन बरकरार रहने का दावा किया है.

20 दिसंबर को कोलेबिरा उपचुनाव के लिए वोट डाले गए थे. 62.89% वोटिंग हुई थी. पूर्व मंत्री एनोस एक्का की विधानसभा सदस्यता समाप्त होने पर हुआ था उपचुनाव. एनोस एक्का जेएमएम विधायक थे. पारा शिक्षक मनोज कुमार की हत्या मामले में उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. उम्रकैद की सजा मिलने के बाद एनोस एक्का की विधानसभा सदस्यता भी समाप्त हो गई थी.

कोलेबिरा उपचुनाव: BJP-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, विक्सल कोंगाड़ी 1076 मतों से आगे कोलेबिरा उपचुनाव: BJP-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, विक्सल कोंगाड़ी 1076 मतों से आगे Reviewed by MOR on December 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.