ब्लॉगिंग की शुरूवात

ब्लॉगिंग की शुरूवात

ब्लॉगिंग ने आपकी वेबसाइट सुधार में विस्तार करने, अपनी योग्यता बनाने और अपने व्यवसाय के लिए लीड बनाने के लिए सक्षम उपकरण के रूप में उन्नत किया है। जैसा भी हो सकता है, ब्लॉगिंग अलग-अलग चीजों से समय और परिसंपत्तियों को हटा देती है, आपकी स्वतंत्र कंपनी अधिक लीड और सौदों को बनाने के लिए कर सकती है। आपको अपनी सामग्री को अपने इष्टतम ग्राहकों को लाभदायक बनाने की आवश्यकता है - शाम के समय उन्हें क्या रखता है?
 जब आप इसे जानते हैं और आप, आपका संगठन, या आपका आइटम या प्रशासन उनकी मदद कैसे कर सकता है, तो आप उन क्वेरी को उत्तर दे सकते हैं जो उन पूछताछ का उत्तर देते हैं। अपने इष्टतम ग्राहक की ज़रूरतों को समझकर, सही निगरानी और अभिव्यक्तियों को ध्यान में रखते हुए, और उसके बाद शीर्षक, शरीर डुप्लिकेट और कनेक्शन में उनका उपयोग करने के बाद, आप अपने इंटरनेट खोजकर्ता रैंकिंग और गतिविधि को काफी हद तक बढ़ाएंगे। जब आप फेसबुक, ट्विटर या लिंक्डइन पर अपनी पोस्ट साझा करते हैं तो वे आपके वेब-आधारित सोशल नेटवर्किंग आंदोलन के माध्यम से भी आपके ब्लॉग को खोज लेंगे। एक बार उन्हें आपका ब्लॉग मिल जाने के बाद, यह उनका लक्ष्य है कि वे उन्हें ईमेल के माध्यम से सदस्यता लें। स्टार्टिंग ब्लॉग प्राप्त करने के लिए कदम क्या यह सच है कि आपको अपने लिए ब्लॉग शुरू करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है? अपने ब्लॉग को लात मारने के माध्यम से आपकी सहायता करने के लिए यहां पांच आवश्यक कदम हैं।


1. अपने ब्लॉग के लिए एक नाम का चयन करें


एक सभ्य ब्लॉग नाम खोजने का प्रारंभिक चरण आपके फोकस का क्षेत्र चुन रहा है। आप एक उपयुक्त ब्लॉग थीम चुन सकते हैं, हालांकि आप ऐसी चीजें हैं जिन्हें आप सर्वोत्तम, अपनी इच्छाओं और जीवन में जो कुछ भी सामना करना चाहते हैं, उससे बाहर निकलने का मौका मिलता है।

2. वेब पर अपना ब्लॉग प्राप्त करें


चूंकि आपके पास एक नाम चुना गया है, इसलिए यह आपके ब्लॉग को इंटरनेट पर प्राप्त करने का एक आदर्श अवसर है। यह आदर्श अवसर कठिन या विशिष्ट लग सकता है, फिर भी नीचे के माध्यम से आप सीधे चलेंगे और प्रक्रिया को सरल बना देंगे। अपने ब्लॉग को पाने और चलाने के लिए आपको दो चीजों की आवश्यकता होती है: ब्लॉग सुविधा और ब्लॉगिंग प्रोग्रामिंग। सौभाग्य से, ये आम तौर पर एक साथ बंडल आते हैं।

3.अपने ब्लॉग को अनुकूलित करें


आरंभ करने के लिए, आपको अपने ब्लॉग में लॉगिन करना चाहिए। यदि आप अपने लॉगिन नाम या वॉचवर्ड से अनिश्चित हैं, तो ब्लू-होस्ट से आपको भेजे गए ईमेल को चेक करें जिसमें यह डेटा है।

4. अपनी पहली पोस्ट लिखें और वितरित करें!


एक और पोस्ट लिखना शुरू करने के लिए, "नया शामिल करें" कनेक्शन टैप करें। आप वर्तमान में पोस्ट संपादकीय प्रबंधक स्क्रीन पर हैं। सबसे अच्छे बॉक्स में अपनी पोस्ट का शीर्षक दर्ज करें और उसके बाद निचले बॉक्स में अपनी सामग्री लिखना शुरू करें।

ऑफ़लाइन मौके पर कि आप अपनी पोस्ट में एक फोटो जोड़ना चाहते हैं, "मीडिया शामिल करें" पर टैप करें और अपने पीसी से एक तस्वीर स्थानांतरित करने के लिए "फ़ाइलें चुनें" स्नैप करें। आप निम्न स्क्रीन पर अनुमान लगाने के लिए फोटो द्वारा परिवर्तनों को प्रभावित कर सकते हैं।

5.अपने ब्लॉग को बढ़ावा दें


एक चारों ओर योजनाबद्ध ब्लॉग बनाना और उल्लेखनीय पदार्थ लिखना काफी शुरुआत है। उपयोगकर्ताओं को अपने ब्लॉग पर लाने के लिए अंतिम लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आपको कुछ ऊर्जा को आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी, खासकर जब आप शुरू में शुरू करेंगे। मेरे ब्लॉग पर उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने के कुछ दृष्टिकोण फेसबुक और ट्विटर जैसे मेरे ऑनलाइन नेटवर्किंग खातों पर इंटरफेस पोस्ट करना है।


ब्लॉगिंग की शुरूवात ब्लॉगिंग की शुरूवात Reviewed by MOR on December 25, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.