अपने ब्लॉग(Blog) ऑडियंस को कैसे बढ़ाएं

अपने ब्लॉग(Blog) ऑडियंस को कैसे बढ़ाएं

यदि आपका ब्लॉग(Blog)एक व्यवसाय है और आप इससे पैसा बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए जीवित रहने के लिए विकास और विस्तार आवश्यक है। एक व्यवसाय शुरू नहीं हो सकता है, एक निश्चित बिंदु तक बढ़ो और फिर उस बिंदु पर बने रहें और सफल रहे।

एक छोटे से ऑनलाइन व्यवसाय या ब्लॉग(Blog)को जीवित रहने के लिए एक विशाल बहुराष्ट्रीय कंपनी बनने तक बढ़ने और विस्तार करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन आपको अपने दर्शकों को बढ़ाना होगा ताकि आप अपना ब्रांड बना सकें, ईमेल मार्केटिंग सूची बढ़ा सकें और अधिक बिक्री कर सकें।



make money blog


अपने दर्शकों को जानें


जब आप एक व्यवसाय शुरू करते हैं तो आपको एक विशिष्ट आला बाजार चुनना होगा जो बहुत व्यापक या बहुत संकीर्ण नहीं है। आपको नियमित रूप से आपसे खरीदारी करके अपने व्यवसाय को बनाए रखने के लिए पर्याप्त लोगों की आवश्यकता है, लेकिन बाजार इतनी व्यापक नहीं है कि प्रतिस्पर्धियों के साथ अधिभारित हो ताकि आपको ध्यान देने का मौका मिले।

सुनिश्चित करें कि यह एक भुगतान बाजार है


यह सुनिश्चित करने के लिए अपने शोध करें कि जिन ग्राहकों को आप अपनी नौकरी या शौक से अधिक लाभ उठाने में मदद करने के लिए उस विशिष्ट खरीद पुस्तकें, पत्रिकाएं और नियमित वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यदि वे कुत्ते के मालिक हैं, उदाहरण के लिए, वे नियमित रूप से भोजन, कुत्ते के नाश्ते, लीड आदि खरीदेंगे। यदि वे एक गोल्फ उत्साही हैं, तो वे गोल्फ गेंद, कपड़ों, गोल्फ़ क्लब, विभिन्न पाठ्यक्रमों के भ्रमण, और इसी तरह से खरीद लेंगे।

उनकी आवश्यकताओं के आधार पर उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री बनाएं


आम तौर पर आपके दर्द के संबंध में "दर्द बिंदु" या समस्याएं लोग क्या हैं। यदि आप अपने ब्लॉग(Blog) के लिए सामग्री लिखते समय अपने लक्षित दर्शकों को जानते हैं तो आप इन मुद्दों से निपट सकते हैं। ऐसा करने से, आप अपने दर्शकों को विकसित करने में सक्षम होंगे क्योंकि उन्हें यह महसूस होगा कि आप उन्हें समझते हैं और उनकी परवाह करते हैं। फिर वे नियमित रूप से आपके ब्लॉग(Blog) को पढ़ने के लिए तैयार होंगे, अपनी ईमेल सूची के लिए साइन अप करें और दूसरों को इसके बारे में बताएं।

एक कॉल टू एक्शन (सीटीए) शामिल करें


आपकी ब्लॉग(Blog) सामग्री आपके दर्शकों के निर्माण और ग्राहकों और बिक्री के लिए एक ढांचा है। सामग्री के प्रत्येक टुकड़े के लिए एक उद्देश्य निर्धारित करें। फिर कॉल टू एक्शन (सीटीए) शामिल करें जो आपको उस लक्ष्य को पूरा करने में मदद करेगा। उदाहरण के लिए:

ब्रांड बिल्डिंग - "कृपया पसंद करें, टिप्पणी करें या साझा करें"
वेबसाइट यातायात - "और जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें"
सब्सक्राइबर्स - "अपनी मुफ्त चेकलिस्ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें"
उत्पाद बिक्री - "अधिक जानने के लिए यहां एक प्रभावी समाधान के लिए क्लिक करें।"

सहायक सोशल मीडिया सामग्री पोस्ट करें
शीर्ष सोशल मीडिया साइटों पर सामग्री की एक श्रृंखला पोस्ट करें जो आपके दर्शकों को प्रेरित करेगी और यह प्रत्येक मंच चाहता है के सापेक्ष है। उदाहरण के लिए, फेसबुक पर, वे मेम और वीडियो को प्रोत्साहित कर रहे हैं। लिंक्डइन एक व्यापार-से-व्यापार नेटवर्क है और Pinterest और Instagram छवियों द्वारा संचालित हैं।

क्या आप एक बेहतर ब्लॉगर बनने के लिए तैयार हैं? अधिक ट्रैफिक, अधिक संभावनाएं, अधिक ग्राहक और अधिक बिक्री प्राप्त करने के लिए 21 अलग-अलग कार्यों और गतिविधियों की खोज करें। 

अपने ब्लॉगर दोस्त के साथ शेयर करें 

MOR..



अपने ब्लॉग(Blog) ऑडियंस को कैसे बढ़ाएं अपने ब्लॉग(Blog) ऑडियंस को कैसे बढ़ाएं Reviewed by MOR on January 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.