बच्चों को गाड़ी चलाने के लिए 3 कानूनी टिप्स

बच्चों को गाड़ी चलाने के लिए 3 कानूनी टिप्स

अमेरिकी संस्कृति सभी प्रकार की पारिवारिक परंपराओं से भरी हुई है जो पीढ़ी-दर-पीढ़ी सौंप दी जाती हैं। रविवार के रात्रिभोज, परिवार के पुनर्मिलन, समर कैंप और सेक्रेटरी रेसिपी देश भर में प्रचलित कुछ अति-सम्मानित प्रथाएं हैं; लेकिन सबसे प्रभावशाली और यादगार अमेरिकी रीति-रिवाजों में से एक यह है कि आपके किशोरों को गाड़ी चलाना सिखाया जाता है।

दुर्भाग्य से, आपके किशोर को कार के पहिये के पीछे जाने की अनुमति देना कुछ परिस्थितियों में अवैध हो सकता है, भले ही यह खाली पार्किंग स्थल में कुछ निर्दोष चूक हो। वास्तव में, कई माता-पिता और अभिभावक कानून तोड़ रहे हैं जब वे पहली बार अपने बच्चे को ड्राइव करने की अनुमति देते हैं, जबकि सभी अनजान हैं कि वे खुद को आपराधिक रूप से चार्ज किए जाने का खतरा डाल रहे हैं। यदि आपका बच्चा अभी भी बहुत छोटा है, तो कानूनी रूप से अनुमति नहीं है, और बिना लाइसेंस के, आप आपराधिक आरोपों का सामना कर सकते हैं यदि आप उन्हें ड्राइव करने की अनुमति देते हैं।

criminal law


इसलिए इससे पहले कि आप अपने किशोर को गाड़ी चलाना सिखाने का फैसला करें, सुनिश्चित करें कि आपके पास ऐसा करने के दौरान आपके पास सभी जानकारी होनी चाहिए। आखिरकार, यह एक ऐसा समय है जिसे पूरी तरह से आनंद लिया जाना चाहिए, और एक स्मृति जिसे श्रद्धा होनी चाहिए। 3 युक्तियों को जानने के लिए पढ़ना जारी रखें, जो आपको कानून के तहत अपने क्षण को अनुमेय बनाने में मदद करेंगे।

1. कानूनी ड्राइविंग प्रमाणन प्राप्त करें


यदि आप अपने बच्चे को सिखा रहे हैं कि ड्राइवरों की शिक्षा लेने से पहले उन्हें कैसे ड्राइव करना है, तो उन्हें ड्राइव करने के लिए कानूनी रूप से लाइसेंस प्राप्त करना सुनिश्चित करें। एक निश्चित आयु के तहत, एक किशोर अपने शिक्षार्थियों के परमिट प्राप्त कर सकता है, जो उन्हें कानूनी रूप से ड्राइव करने की अनुमति देता है, जब तक कि एक लाइसेंस प्राप्त वयस्क जो कम से कम 25 वर्ष का हो (हर समय राज्य के आधार पर भिन्न होता है) उनके साथ वाहन में। एक शिक्षार्थी का परमिट प्राप्त करने के लिए आयु सीमा और आवश्यकताएं अलग-अलग होती हैं। अपने शहर के निवास के लिए विशिष्ट जानकारी के लिए अपने स्थानीय DMV के साथ की जाँच करें।

उदाहरण के लिए, इंडियाना में:
15 साल के बच्चे जो ड्राइवरों के शिक्षा कार्यक्रम में नामांकित हैं, एक शिक्षार्थी की अनुमति प्राप्त कर सकते हैं;
16 वर्ष के बच्चे जो ड्राइवरों के शिक्षा कार्यक्रम में नामांकित नहीं हैं, वे शिक्षार्थी का परमिट प्राप्त कर सकते हैं;
किशोर जो 16 वर्ष और 90 दिन के हैं, और ड्राइवरों का शिक्षा कार्यक्रम पूरा कर चुके हैं, वे प्रोबेशनरी ड्राइवर्स का लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं;
किशोर जो 16 वर्ष और 270 दिन के हैं, और जिन्होंने ड्राइवर शिक्षा कार्यक्रम पूरा नहीं किया है, वे प्रोबेशनरी ड्राइवर्स का लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं;
एक 18 वर्षीय एक पूर्ण अप्रतिबंधित चालक का लाइसेंस प्राप्त कर सकता है।
स्रोत: इंडियाना DMV

2. बीमा कवरेज प्राप्त करें


आपके किशोर को कानून के तहत ड्राइवर की अनुमति देने के बाद, आपको अभी भी एक मान्य ऑटोमोटिव बीमा प्रदाता के माध्यम से उचित बीमा कवरेज प्राप्त करने की आवश्यकता है। कानूनी होने के लिए नीति सक्रिय होनी चाहिए। हालांकि कई राज्यों को शिक्षार्थियों के परमिट चरण के दौरान कवरेज की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन अनंतिम लाइसेंस प्राप्त होने के बाद यह हर जगह अनिवार्य है। अपने राज्य में विशिष्ट बीमा आवश्यकताओं के लिए अपने स्थानीय DMV के साथ की जाँच करें।

3. अपने ट्रैफ़िक कानूनों को सीधे प्राप्त करें


ड्राइविंग कानूनों को काफी बदल दिया गया है क्योंकि आपने सीखा है कि कैसे ड्राइव करना है, वैसे भी सबसे अधिक संभावना है। तो इससे पहले कि आप अपने युवा को सिखाना शुरू करें कि कैसे ड्राइव करें, वर्तमान ट्रैफ़िक कानूनों पर ब्रश करना सुनिश्चित करें। न केवल यातायात कानून बदले गए हैं, बल्कि कुछ प्रकार के ड्राइविंग लाइसेंसों पर भी प्रतिबंध है। इस सारी जानकारी को जान लें ताकि आप अपने किशोर ड्राइवर को गलत तरीके से ड्राइविंग ज्ञान न दें।

अपने दोस्तों के साथ शेयर करे  

MOR..

बच्चों को गाड़ी चलाने के लिए 3 कानूनी टिप्स बच्चों को गाड़ी चलाने के लिए 3 कानूनी टिप्स Reviewed by MOR on January 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.