बलात्कार का झूठा आरोप? क्या करें

बलात्कार का झूठा आरोप? क्या करें



यौन अपराधों को बहुत गंभीरता से संभाला जाता है और दोषी पाए जाने वालों के लिए परिणाम चरम पर हो सकते हैं। यौन उत्पीड़न, बलात्कार, बाल पोर्नोग्राफी, बाल छेड़छाड़, अभद्र प्रदर्शन और नाबालिग के यौन शोषण कुछ ऐसे अपराध हैं जो इस श्रेणी में आते हैं। बलात्कार सभी में सबसे आम है और कई पुरुषों ने उन स्थितियों में खुद को पाया है जहां उन्हें बलात्कार के मामलों से निपटना पड़ता है।

तथ्य यह है कि कुछ मामलों में महिलाएं वास्तव में बलात्कार का शिकार होती हैं लेकिन कुछ मामले ऐसे होते हैं जो वास्तव में निराधार और झूठे होते हैं। बेईमान महिलाएं हैं, जो किसी भी लम्बाई पर वापस जाने के लिए जाती हैं, जबकि कुछ रिपोर्ट में उन शर्मनाक क्षणों को शामिल करने के लिए बलात्कार किया जाता है, जिसमें वे शामिल हो जाती हैं। कभी-कभी शराब के बहकाने वाली यादें ऐसी गलतफहमी पैदा कर सकती हैं और एक निर्दोष व्यक्ति के रूप में निश्चित रूप से एक आवश्यकता होगी। अपना नाम साफ़ करने के लिए। बलात्कार के झूठे आरोपी होने से आप सच्चाई सामने आने से पहले ही आपको जेल में डाल सकते हैं और आरोप लगते ही आवश्यक कार्रवाई करने की जरूरत है। आप वास्तव में अपनी नौकरी खोना नहीं चाहते हैं या जुर्माना भरना चाहते हैं और शायद अपराध के लिए जेल में समय व्यतीत करते हैं जो आपने नहीं किया था।

1. अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें - अगर कोई एक चीज है जो आपको ऐसा लगेगा जब आप पर बलात्कार का आरोप लगाया गया है, तो यह अभियुक्त का सामना करना है। टकराव निश्चित रूप से एक बहुत गुस्सा होगा और वहाँ कभी नहीं बता रहा है कि आप वास्तव में क्या कर सकते हैं। इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि आप शांत रहने की कोशिश करें, हालांकि आरोपों पर गुस्सा है। आप केवल इस बारे में स्पष्ट रूप से सोचने की स्थिति में होंगे कि आपके नियंत्रण में आने पर आगे क्या करना है।

2. अभियुक्त से दूर रहें - अभियोजक के साथ संपर्क बनाने से अधिक आरोप लग सकते हैं और इसलिए आप जितना संभव हो उतना स्पष्ट रहना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप उन्हें आरोपों को छोड़ने के लिए मना सकते हैं, तो यह कुछ ऐसा है जो अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है। यदि आपको अपने अभियुक्त से मिलना या उससे संपर्क करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप किसी तृतीय पक्ष की कंपनी में हैं या आप इसे टेक्स्ट मैसेज या ईमेल पर कर रहे हैं जो कि फोन कॉल के बजाय उनके मूल रूप में दिए जा सकते हैं जिनकी सामग्री बनाई जा सकती है।

3. एक आपराधिक बचाव वकील प्राप्त करें - बलात्कार के आरोप बहुत गंभीर हैं और एक वकील को काम पर रखना सबसे बुद्धिमानी से एक चाल है जिसे आप हुक से निकाल सकते हैं। वकील आपके द्वारा लगाए गए आरोपों के साथ मदद करने की स्थिति में होगा और इस प्रक्रिया से आपका मार्गदर्शन करेगा। वे गवाहों को एक साथ रखने और अदालत में बेहतर प्रस्तुति के लिए विवरण पर जाने में सक्षम होंगे।

4. मकसद के बारे में सोचें - अगर आप पर बलात्कार का झूठा आरोप लगाया गया है, तो संभावना है कि वास्तव में पूरी बात के पीछे मकसद हैं। अपने वकील के साथ मिलकर, आप इन उद्देश्यों का अनावरण करने के लिए काम कर सकते हैं। एक पूर्व साथी आपकी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर सकता है आरोपों से ईर्ष्या से बाहर हो सकता है जबकि एक रूढ़िवादी साथी आप पर आरोप लगा सकता है क्योंकि ड्रग या अल्कोहल की भागीदारी है जो उन्हें स्थानांतरित करने के बारे में धुंधला बना देती है।

एक आपराधिक बचाव वकील आपको यौन अपराध के आरोपों को खारिज करने या कम करने में मदद कर सकता है। कानून विशेषज्ञ आज आपके मामले के लिए क्या कर सकते हैं, इसका लाभ उठाएं।


बलात्कार का झूठा आरोप? क्या करें बलात्कार का झूठा आरोप? क्या करें Reviewed by MOR on January 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.