बॉयफ्रेंड पर बैकग्राउंड चेक कैसे करें

बॉयफ्रेंड पर बैकग्राउंड चेक कैसे करें



जब डेटिंग की बात आती है, तो यह बताना मुश्किल है कि आप किस पर भरोसा कर सकते हैं। किसी व्यक्ति के गुणों और विशेषताओं को सीखने में समय लगता है, इसलिए यह जानना कठिन है कि आपको अपने जीवन के अंदर शुरू करने देना चाहिए या नहीं। इसलिए यदि आप अभी-अभी किसी से मिले हैं और आप उनके इतिहास के बारे में अनिश्चित हैं (या यदि वे आपको अपने बारे में सच्चाई बता रहे हैं), तो पहले या पहले जाने के लिए सहमत होने से पहले उन पर बैकग्राउंड चेक करना आपके हित में हो सकता है। दूसरी तारीख। इससे आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि आप किस चीज़ में हैं। संभावित प्रेमी पर पृष्ठभूमि की जांच करने का तरीका जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

पृष्ठभूमि की जांच - पड़ताल

विभिन्न पोर्टल और संसाधन हैं जिनका उपयोग आप किसी व्यक्ति पर सार्वजनिक पृष्ठभूमि की जानकारी प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। कुछ स्रोत स्वतंत्र हैं, जबकि अन्य एक मामूली शुल्क लेते हैं। आम तौर पर, जितनी अधिक जानकारी आप चाहते हैं, उतना ही अधिक खर्च होगा। आप ऑनलाइन देखने का विकल्प चुन सकते हैं, जहां आपको विभिन्न वेबसाइटें मिलेंगी जो मुफ्त बैकग्राउंड स्कैन और आपराधिक इतिहास की जांच करती हैं। उस लिंक पर क्लिक करने में आपको धोखा देने वाले घोटाले साइटों से सावधान रहें। ऐसी वेबसाइट देखें जो सुरक्षित और संरक्षित हो। यह एक अच्छा संकेत है कि वे काम करने के लिए विश्वसनीय स्रोत हैं। आप अपने स्थानीय काउंटी क्लर्क कार्यालय को कॉल या यात्रा भी कर सकते हैं और सार्वजनिक रिकॉर्ड का अनुरोध कर सकते हैं। आप जिस राज्य में रहते हैं, उसके आधार पर ये मुफ्त हो सकते हैं या नहीं भी।

मूल पृष्ठभूमि स्कैन

बेसिक बैकग्राउंड स्कैन वे होते हैं जो अधिकांश लोग और नियोक्ता उपयोग करते हैं। ये स्कैन आपको किसी व्यक्ति के इतिहास की बुनियादी जानकारी देते हैं, वह भी बिना खोदे या बहुत व्यक्तिगत हो कर। मूल स्कैन में आम तौर पर निम्नलिखित शामिल होते हैं:

सामाजिक सुरक्षा स्कैन
आपराधिक इतिहास खोज
अतीत रोजगार सत्यापन
शिक्षा सत्यापन
व्यापक पृष्ठभूमि की जाँच

यदि आप किसी व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी की तलाश कर रहे हैं, तो आप मूल पृष्ठभूमि की जांच छोड़ सकते हैं और इसके बजाय व्यापक स्कैन का विकल्प चुन सकते हैं। ये आम तौर पर अधिक सूचना मूल बातें प्रकट कर सकते हैं, और आपको किसी व्यक्ति के इतिहास और जीवन विकल्पों के बारे में बेहतर जानकारी दे सकते हैं। इसमें शामिल है:

क्रेडिट अंक
लाइसेंस सत्यापन
ड्राइविंग रिकॉर्ड
सेक्स अपराधी रजिस्ट्री जाँच
मोटर वाहन की रिपोर्ट
अंतर्राष्ट्रीय खोजें

हमेशा अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा मत करो; डिनर डेट या इन-पर्सन मीटिंग स्वीकार करने से पहले एक व्यक्ति पर एक पृष्ठभूमि की जाँच करें। व्यक्तिगत सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण चीज है जो आप खुद को दे सकते हैं, और अब उपलब्ध सभी सहायक संसाधनों के साथ, आप किसी व्यक्ति के इतिहास पर गौर कर सकते हैं और डेटिंग के बारे में अधिक शिक्षित निर्णय ले सकते हैं।

बॉयफ्रेंड पर बैकग्राउंड चेक कैसे करें बॉयफ्रेंड पर बैकग्राउंड चेक कैसे करें Reviewed by MOR on January 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.