अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए मीडिया एक्सपोजर कैसे प्राप्त करें

अपनी वेबसाइट या BLOG के लिए मीडिया एक्सपोजर कैसे प्राप्त करें

आपकी वेबसाइट या Blog के लिए मीडिया एक्सपोजर प्राप्त करने के कई सिद्ध तरीके हैं। सोशल नेटवर्किंग से YOUTUBE वीडियो तक और आपको कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। आपको इंटरनेट कनेक्शन छोड़कर छोड़ दिया गया है। वीडियो में Blog पोस्ट को चालू करना सुपर सफल मार्केटर्स द्वारा उपयोग की जाने वाली कई एक्सपोजर रणनीतियों में से एक है। लेकिन यह आपकी वेबसाइट या Blog के लिए मीडिया एक्सपोजर प्राप्त करने के लिए हमेशा आपकी सामग्री की गुणवत्ता हमेशा होगी।

blog in hindi, Blog Guide in Hindi, seo, Make Money in Blog in Hindi, Make Money, Guest blogging,


वीडियो पोस्ट में Blog पोस्ट को चालू करने के लिए "लुमेन 5" नामक एक नि: शुल्क टूल का उपयोग करें। आप आसानी से अपने ब्राउज़र को खोज सकते हैं और इस मूल्यवान टूल तक पहुंच सकते हैं। कृपया अपना समय लें और लुमेन 5 के आसपास अपना रास्ता जानें, मीडिया एक्सपोजर प्राप्त करने का यह एक शानदार तरीका है।

वीडियो रैंकिंग के साथ, एसईओ वेबसाइट या Blog के समान ही है। अपनी वेबसाइट या Blog के लिए मीडिया एक्सपोजर प्राप्त करने के लिए आपको बेहद वर्णनात्मक और सटीक होना चाहिए। YOUTUBE को बताएं कि आपका वीडियो क्या है। और हमेशा अपने लक्ष्य शीर्षक को अपने वीडियो शीर्षक में पहले शब्द के रूप में रखें। वास्तव में, वीडियो शीर्षक में लगभग 3 लक्षित कीवर्ड रखने का प्रयास करें। लेकिन सुनिश्चित करें कि कीवर्ड का शीर्षक शीर्षक के संदर्भ में उपयोग किया जाता है।

अब वही लक्ष्य कीवर्ड वीडियो विवरण की पहली वाक्य के भीतर उपस्थित होना चाहिए। लेकिन उन्हें विवरण की सामग्री को भी पॉप्युलेट करना होगा, और फिर। हमेशा संदर्भ के भीतर। केवल एक साथ कीवर्ड की एक गुच्छा को क्रैम करना जो आपके वीडियो को कहीं भी नहीं समझ पाएगा।

वीडियो विवरण दर्शक को मनाने का अवसर है कि यही वह है जिसे वे ढूंढ रहे हैं।


इसके बाद हम आपकी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए मीडिया एक्सपोजर प्राप्त करने के लिए एक और तरीका देखेंगे। और यह ऐसा कुछ है जिसे आप शायद हर दिन उपयोग करते हैं। आपने अनुमान लगाया ... फेसबुक!
अपनी वेबसाइट या Blog आला से संबंधित एक फेसबुक पेज बनाएं। फिर आप "हैलो बार" नामक एक प्लगइन स्थापित करते हैं और अपने Blog को उस फेसबुक पेज से जोड़ने के लिए सरल मार्गदर्शन का पालन करते हैं। हैलो बार "फेसबुक पर हमें पसंद करें" के रूप में प्रदर्शित करता है। लेकिन हम अभी तक प्लगइन्स के साथ नहीं कर रहे हैं।

एक और प्लगइन जिसका मैं व्यक्तिगत रूप से उपयोग करता हूं उसे "ट्वीडिस" कहा जाता है जो समझने के लिए समान रूप से सरल है। यह आपको हाइलाइट टेक्स्ट का उपयोग करने की अनुमति देता है जो आपके Blog पाठकों द्वारा साझा किया जाता है। अपने Blog पोस्ट की शुरुआत में एक शेयर विकल्प रखें। और केंद्र में और पोस्ट के अंत में भी एक।

प्लगइन के समापन में आप "डिग डिग" नामक प्लगइन का उपयोग करना चाहते हैं। यह फ़्लोटिंग शेयर बटन है जो आप कई पेशेवर वेबसाइटों और ब्लॉगों पर देखते हैं।

ये सभी महान उपकरण हैं और कई बार खुद को सफल साबित कर चुके हैं। लेकिन अद्वितीय और आकर्षक सामग्री के बिना कोई एक्सपोजर टूल बहुत बेकार दिखाई दे सकता है। समय आपकी ऑनलाइन सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण घटक है। और आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर मीडिया एक्सपोजर प्राप्त करने में समय लगेगा। क्योंकि आपको प्रतिष्ठा बनाना चाहिए और सामग्री के साथ अपने दर्शकों को प्रेरित करना चाहिए।

याद रखें, आप एक साम्राज्य का निर्माण कर रहे हैं, कि एक आश्रय। एक साम्राज्य का निर्माण समय लगता है, और यदि यह आसान था तो सभी अब तक डॉटकॉम मिलियनेयर रहे होंगे। सिर्फ एक विचार।
अपने ब्लॉगर दोस्तों के साथ शेयर करे। 

MOR..

अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए मीडिया एक्सपोजर कैसे प्राप्त करें अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए मीडिया एक्सपोजर कैसे प्राप्त करें Reviewed by MOR on January 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.