आपराधिक न्यायालय(criminal court) के परिणामों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ?

आपराधिक न्यायालय ( criminal court) के परिणामों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ? 

यदि आप वर्तमान में आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं, तो संभावना है कि आप उत्सुकता से अपनी सुनवाई की प्रतीक्षा कर रहे हैं। और आपकी स्थिति में कई अन्य लोगों की तरह, आपके पास अदालत की प्रक्रिया और आपके सामने आने वाले संभावित परिणामों के बारे में प्रश्न और चिंताएं हैं। आपको कुछ मानसिक शांति देने के लिए, आपराधिक अदालत के परिणामों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के कुछ उत्तर जानने के लिए पढ़ना जारी रखें। यह आपके कोर्ट की तारीख का इंतजार करते हुए आपकी चिंता को दूर कर सकता है।

criminla law

आपराधिक न्यायालय( criminal court) में संभावित परिणाम क्या हैं?


क्योंकि बहुत सारे विभिन्न प्रकार के शुल्क हैं, इसलिए परिणाम बहुत भिन्न होते हैं। यह सब प्रतिवादी के आरोपों, आपराधिक इतिहास, राज्य और कई अन्य कारकों पर निर्भर करता है। कुछ सामान्य परिणामों में दोषी फैसला शामिल है, दोषी फैसला नहीं, आरोप हटाए गए, आरोप खारिज किए गए, आरोप कम, गलतियाँ, और बहुत कुछ शामिल हैं।

अगर मैं दोषी मान लूं तो क्या होगा?


यदि आप अपने आपराधिक वकील द्वारा राज्य अभियोजक के साथ एक दलील सौदेबाजी के उद्देश्य के लिए सिफारिश की जाती है, तो आपको केवल दोषी होना चाहिए। दोषी मानने का मतलब है कि आप अपराध करने के लिए स्वीकार करते हैं, आरोपों और दोषी की दलील को समझते हैं और ट्रायल जूरी को आपका अधिकार माफ करते हैं। दोषी साबित होने पर, आप कुछ हफ्तों या महीनों के साथ सजा सुनाई जाने की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी सजा की सुनवाई के दौरान, न्यायाधीश आपकी सजा, दंड और अदालत के आदेशों को सौंप देगा।

अगर मैं दोषी नहीं हूँ तो क्या होगा?


आपके पास यह रिकॉर्ड होगा कि आप पर अपराध का आरोप लगाया गया था, लेकिन कभी भी दोषी नहीं ठहराया गया। हालाँकि, आप अपने आपराधिक रिकॉर्ड से निकाले गए शुल्क को लेने में सक्षम हो सकते हैं। दोषी नहीं पाए जाने पर, आपको हिरासत और अदालत की निगरानी से छोड़ दिया जाएगा, और आपको बाद में उसी अपराध के लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।

अगर मैं कोई प्रतियोगिता नहीं करता तो क्या होगा?


सभी राज्यों में किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति नहीं है। जब प्रतिवादियों ने नो कॉन्टेस्ट प्ली या नोलो दावेदार के रूप में प्रवेश किया, तो इसका मतलब है कि वे अपराध में अपराध को स्वीकार नहीं कर रहे हैं, लेकिन वे अदालतों की सजा के लिए आत्मसमर्पण करते हैं। हालाँकि प्रतिवादी अपराध स्वीकार नहीं करता है, फिर भी उन्हें सजा सुनाई जाती है जैसे कि वे दोषी हैं।

अगर मुझे मेरी अदालत की तारीख याद आती है तो क्या होगा?


अपनी अदालत की तारीख को याद रखना एक गंभीर अपराध है। न केवल यह आपके वर्तमान मामले को बाधित करता है, यह एक अलग आपराधिक आरोप में जोड़ता है जो अतिरिक्त दंड के साथ आता है। दुर्लभ मामलों में, एक आपराधिक वकील एक छूटी हुई अदालत की तारीख के लिए दंड को माफ कर सकता है अगर पर्याप्त सबूत हो कि ग्राहक के पास कोई विकल्प नहीं था (यानी आपातकालीन अस्पताल में रहने, गंभीर दुर्घटना, आदि) परिवार में मृत्यु, काम, और अन्य समान। जीवन की घटनाएँ अदालत के लिए स्वीकार्य बहाने नहीं हैं।

मिस्टीरियल के बाद क्या होता है?


दोनों आपराधिक वकील और अभियोजक न्यायिक कदाचार, एक फैसले तक पहुंचने में असमर्थता, कानून प्रवर्तन त्रुटियों, और अधिक सहित कई कारणों से एक पुनर्विचार के लिए अदालत में प्रस्ताव कर सकते हैं। यदि दी गई, तो अभियोजन पक्ष कभी-कभी मामले को वापस ले सकता है। लेकिन सबसे अधिक बार, यह प्रतिवादियों को दोहरे खतरे की स्थिति में डालता है, इसलिए यह पीछे नहीं हटता है।

क्या हुआ अगर सभी आरोपों को हटा दिया जाए?


यदि आपके आरोप हटा दिए जाते हैं, तो आप परीक्षण के लिए नहीं जाएंगे। अभियोजक कई कारणों से आरोपों को छोड़ देता है, जिसमें असंगत साक्ष्य, साक्ष्य की कमी, असहयोगी पीड़ित, और बहुत कुछ शामिल हैं। यद्यपि आपका आपराधिक रिकॉर्ड वास्तविक विश्वास नहीं दिखाएगा, यह दिखाएगा कि आप पर एक बार अपराध का आरोप लगाया गया था। इस मामले में, आप इसे अपने रिकॉर्ड से बाहर निकालने के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।

अपने आपराधिक आरोपों की गहन समझ के लिए 317-636-7514 पर इंडियानापोलिस के आपराधिक बचाव वकीलों को बुलाओ। उनकी अनुभवी लॉ फर्म आपके मामले और बचाव के लिए सर्वोत्तम रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए मुफ्त प्रारंभिक परामर्श प्रदान करती है।

अपने दोस्तों के साथ शेयर करे  

MOR..
आपराधिक न्यायालय(criminal court) के परिणामों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ? आपराधिक न्यायालय(criminal court) के परिणामों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ? Reviewed by MOR on January 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.