यदि आप गिरफ्तार हैं तो क्या करें ?

यदि आप गिरफ्तार हैं तो क्या करें ?

यदि आपको गिरफ्तार किया जाता है, तो पहली बात यह है कि आपको स्पष्ट रूप से यह बताना होगा कि आप एक वकील चाहते हैं। "मुझे लगता है कि मुझे एक वकील की जरूरत है" या, "क्या मुझे वकील की जरूरत है" कहकर, अस्पष्ट मत बनो। बहुत स्पष्ट और स्पष्ट हो, "मैं चाहता हूं एक वकील"। फिर और कुछ नहीं कहना, अवधि।

criminal law


कानूनन, पुलिस आपसे और बात नहीं कर सकती। यहां तक ​​कि अगर पुलिस आपके साथ बात करना जारी रखती है, तब तक कुछ भी नहीं कहेंगे जब तक कि आपका वकील दिखाई न दे। यदि आप बातचीत शुरू करते हैं, तो यह तर्क दिया जा सकता है कि आपने पहले वकील को पेश होने का अनुरोध करने के बावजूद अपने वकील के अधिकार को माफ कर दिया था।

एक बार गिरफ्तार होने और राज्य के मामले में आरोपित होने के बाद, जमानत राशि और अर्जीकरण तिथि आमतौर पर निर्धारित की जाती है। वह अभिमान, जहाँ अभियुक्त या तो दोषी ठहराता है या दोषी नहीं, दिन हो सकता है या सप्ताह भी दूर हो सकता है। अहंकार में दोषी नहीं होने का अनुरोध करने के बाद, रक्षा को दिखावा करने के लिए आम तौर पर 15 दिन का समय देने की समय सीमा दी जाती है। गंभीर मामलों में, परीक्षण से पहले कई मोशन हियरिंग डेट रखना असामान्य नहीं है।

किसी भी राज्य या संघीय मामले में, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप अपने संसाधनों का उपयोग एक अनुभवी आपराधिक रक्षा वकील को जमानत पर खर्च करने के बजाय एक अनुभवी आपराधिक बचाव वकील को नियुक्त करने के लिए करें। जमानत पर अपने पैसे खर्च करने के बजाय सबसे अच्छा बचाव उपलब्ध कराने के लिए अपने संसाधनों का उपयोग करना बेहतर है और एक अच्छे वकील के लिए पर्याप्त नहीं है।

बेशक, यदि आप निजी वकील को रखने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो आपको अदालत द्वारा नियुक्त वकील दिया जाएगा, लेकिन यह आमतौर पर सबसे अच्छा बचाव उपलब्ध नहीं है। ऐसा नहीं है कि सभी सार्वजनिक रक्षकों बुरे वकील हैं, यह अधिक है कि सार्वजनिक रक्षकों के पास आपके पास सबसे अच्छा बचाव देने के लिए समय या संसाधन नहीं हैं। निजी वकील लगभग हमेशा सर्वोत्तम परिणाम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ मौका प्रदान करेंगे।

किस वकील को नियुक्त करना है, यह तय करने में नुकीले सवाल पूछें यह अनुशंसा की जाती है कि आप केवल उन वकीलों पर विचार करें जो आपराधिक रक्षा मामलों को संभालने में विशेषज्ञ हैं। और केवल वे वकील जिन्होंने पहले आपके प्रकार के मामले को संभाला है। यदि मामला संघीय अदालत में है, तो एक वकील को रखना सुनिश्चित करें जो संघीय आपराधिक मामलों को संभालने में अनुभवी है। राज्य और संघीय अदालत बहुत अलग हैं और एक अनुभवी वकील की आवश्यकता होती है जो आपको सबसे अच्छा संभव बचाव की पेशकश करने के लिए सिस्टम को जानता है।

एक वकील चुनने में अपने प्रश्नों में से एक को सुनिश्चित करें कि वह आपका बचाव करने के लिए क्या कदम उठाएगा। आपका सबसे बुरा सपना एक वकील प्राप्त करना है जो जल्दबाजी में आपके लिए एक निवेदन करता है। दोषी को अंतिम रूप देना एक त्वरित उपाय होना चाहिए, न कि त्वरित समाधान का।

एक अनुभवी, अच्छा आपराधिक बचाव वकील, राज्य और बचाव दोनों के लिए गवाहों सहित तथ्यों की गहन जाँच करेगा। वे पुलिस का साक्षात्कार लेंगे, रिपोर्ट, बयान और अन्य सबूतों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करेंगे। आपके लिए सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए बहुत प्रयास और समय लगता है। सबसे अच्छा संभव परिणाम प्राप्त करना कोई दुर्घटना नहीं है, यह मेहनती मेहनती आपराधिक बचाव वकील का परिणाम है।
अपने दोस्तों के साथ शेयर करे  

MOR..
यदि आप गिरफ्तार हैं तो क्या करें ? यदि आप गिरफ्तार हैं तो क्या करें ? Reviewed by MOR on January 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.