दुनिया भर में धोखाधड़ी के अपराधों के सबसे आम प्रकार

दुनिया भर में धोखाधड़ी के अपराधों के सबसे आम प्रकार

हमारे देश की न्यायिक प्रणाली के अनुसार असीमित प्रकार के अपराध होते हैं जिन्हें धोखाधड़ी के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। गबन से कर चोरी तक, संभावनाओं की सूची, विशेष रूप से संयुक्त होने पर, वास्तव में अनंत हो सकती है। हालांकि, दुनिया भर में किए गए सबसे आम धोखाधड़ी वाले अपराधों की शीर्ष 20 सूची है। जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कि कौन से अपराध सूची में सबसे ऊपर हैं, वे क्या करते हैं, और यदि आप एक का सामना कर रहे हैं तो आप क्या कर सकते हैं।

सामान्य धोखाधड़ी अपराध:


बैंक धोखाधड़ी -

आम अपराधों में शामिल हैं, चेक के साथ छेड़छाड़, चेक धोखाधड़ी, चेक में फेरबदल, डेबिट कार्ड धोखाधड़ी, खाता पहचान की चोरी, चेक धोखाधड़ी, उपहार कार्ड धोखाधड़ी, धोखाधड़ी के प्रयास में कई खाते खोलना, डेबिट को कवर करने के लिए अपर्याप्त जमा करना, का उपयोग करना खाते खोलने के लिए गलत पहचान, चेक की जालसाजी, जानबूझकर बुरा चेक लिखना, और सामान्य ऋण धोखाधड़ी।

BANKRUPTCY FRAUD - 

आम अपराधों में दस्तावेजों पर गलत जानकारी प्रदान करना, परिसमापन से संपत्ति छिपाना, ग्राहक की ओर से गलत कागजी कार्रवाई दायर करना, दिवालियापन याचिका पर जानबूझकर विसंगतियां, अचल संपत्ति, धन या संपत्ति को परिवार के सदस्यों को हस्तांतरित करना, विभिन्न राज्यों में कई मामले दर्ज करना शामिल हैं। , चोरी किए गए सामाजिक सुरक्षा नंबरों का उपयोग करना, एक गलत दावा दायर करना, वित्तीय रिकॉर्ड को नष्ट करना या छिपाना, रिश्वत देना और स्वीकार करना, और फौजदारी घोटाले।

क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी - 

इसमें चोरी की पहचान के तहत चार्ज कार्ड के लिए आवेदन करना, चोरी या धोखाधड़ी क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके संपत्ति प्राप्त करना, जानबूझकर चोरी किए गए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना, जानबूझकर जाली या धोखाधड़ी वाले चार्ज कार्ड का उपयोग करना, जानबूझकर समाप्त या निरस्त का उपयोग करना जैसे अपराध शामिल हो सकते हैं। क्रेडिट कार्ड, उनकी अनुमति के बिना किसी के चार्ज कार्ड का उपयोग करना, क्रेडिट चार्ज के स्वामित्व के बारे में गलत बयान देना, क्रेडिट कार्ड से छेड़छाड़ करना या उसमें बदलाव करना, क्रेडिट कार्ड से जालसाजी करना, क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के परिणामस्वरूप कुछ भी प्राप्त करना, उपहारों को जानना, जिन्हें वे प्राप्त किए गए थे, स्वीकार करना एक फर्जी क्रेडिट कार्ड, एक खोए हुए चार्ज कार्ड का उपयोग करके, किसी और के नाम के तहत एक क्रेडिट कार्ड खोलना, एक झूठी पहचान के तहत एक क्रेडिट कार्ड खोलना, और ऑनलाइन खरीदारी के लिए चार्ज कार्ड डेटा चोरी करना या उपयोग करना।

PRESCRIPTION FRAUD - 

इसमें डॉक्टर के पर्चे लगाना, डॉक्टर के पर्चे के साथ छेड़छाड़, पर्चे की दवाओं का अवैध संरक्षण, पर्चे की दवाओं की अवैध खरीद, पर्चे पैड की चोरी करना, डॉक्टर के पर्चे पर जाली लगाना, चिकित्सा कर्मियों की नकल करना, पर्चे दवाओं को प्राप्त करने के लिए पहचान की चोरी करना, पर्चे बेचना, शामिल हो सकते हैं। ड्रग्स, और एक गैर-निर्धारित व्यक्ति या मामूली नुस्खे वाली दवाएं देना।

वेलफेयर फ्रॉड - 

कल्याण एक राज्य-संगठित सार्वजनिक राहत प्रणाली है जो आर्थिक आत्मनिर्भरता प्राप्त करने की आवश्यकता वाले लोगों के लिए भुगतान किए गए लाभ प्रदान करती है। सरकारी वित्तीय सहायता के लिए एक व्यक्ति की पात्रता कई कारकों पर आधारित है, जिसमें आयु, विकलांगता, वैवाहिक स्थिति, रोजगार, आय, और बहुत कुछ शामिल हैं। लेकिन जो भी सरकार को उनकी जरूरत के बारे में धोखा देने या कल्याण के लिए हकदार है, वह कल्याण धोखाधड़ी का एक कार्य है। आमतौर पर कल्याण धोखाधड़ी की जांच की जाती है और चोरी के रूप में मुकदमा चलाया जाता है, और अधिकांश राज्यों में एक गुंडागर्दी के रूप में दंडनीय है।

criminal law

अतिरिक्त प्रकार शामिल करें:
बंधक धोखाधड़ी
निवेश धोखाधड़ी
धोखाधड़ी की जाँच करें
लेखांकन धोखाधड़ी
मेल फ्रॉड
फ्रॉड का आयोजन किया
सिक्योरिटीज फ्रॉड
सरकारी धोखाधड़ी
हेल्थकेयर फ्रॉड
कर धोखाधड़ी
पहचान का धोखा
तार धोखाधड़ी
बीमा धोखाधड़ी
इंटरनेट फ्रॉड
मजदूरों ने धोखाधड़ी की

डिफेंडर के रूप में आप क्या कर सकते हैं

किसी व्यक्ति के मामले की विशिष्ट परिस्थितियों के आधार पर धोखाधड़ी के अपराध या तो एक दुष्कर्म या गुंडागर्दी के अपराध के रूप में आरोपित किए जा सकते हैं, साथ ही वे जिस राज्य में आरोप लगाए जा रहे हैं। यदि आपको हाल ही में धोखाधड़ी के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था, तो आप भारी जुर्माना का सामना कर रहे हैं। कारावास, और अन्य गंभीर दंड।

अपने अधिकारों को हासिल करने और अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करने के लिए आप सबसे अच्छा स्ट्राइड कठिन और आक्रामक आपराधिक बचाव के लिए लाइसेंस प्राप्त धोखाधड़ी वकील को बुला सकते हैं; अन्यथा, आपको अपने राज्य में अधिकतम दंड की सजा दी जाती है।

यदि आप इंडियाना में आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं, तो 317-636-7514 पर डेविड ई। लुईस, कानून के आपराधिक रक्षा कानून कार्यालय को बुलाएं। उनके इंडियानापोलिस के आपराधिक बचाव वकीलों ने अपने मामले के लिए सबसे उचित परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ किया। निशुल्क प्रारंभिक परामर्श का अनुरोध करें, आज।

अपने दोस्तों के साथ शेयर करे  

MOR..
दुनिया भर में धोखाधड़ी के अपराधों के सबसे आम प्रकार दुनिया भर में धोखाधड़ी के अपराधों के सबसे आम प्रकार Reviewed by MOR on January 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.