5 कारण क्यों T20 इतना लोकप्रिय है

5 कारण क्यों T20 इतना लोकप्रिय ह


ट्वेंटी 20 क्रिकेट बहुत सफल रहा है। टूर्नामेंट दुनिया भर से क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान आकर्षित करता है। यदि आप इस पृष्ठ पर हैं, तो संभावना है कि आप यह जानना चाहते हैं कि यह खेल इतना लोकप्रिय क्यों हो गया है। कारण जानने के लिए पढ़ें।

समय अवधि


यह तकनीक का युग है, और प्रौद्योगिकी ने हम सभी को बहुत तेज गति से काम करने की अनुमति दी है। परिणामस्वरूप, हम चीजों के होने का इंतजार नहीं कर सकते। हमारे पास बर्बाद करने का समय नहीं है। और यह एक सबसे बड़ा कारण है कि टी 20 को इतनी लोकप्रियता मिली है। खेल लगभग 3.5 घंटे तक रहता है। ठेठ क्रिकेट मैच में 100 ओवर होते हैं, जिन्हें पूरा करने में अधिक समय लगता है। तो, यह वही है जो टी 20 को एक आदर्श खेल बनाता है।

यदि आपके पास 100-ओवर का खेल देखने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो आप इसे आज़मा सकते हैं।

तेज गति


टी 20 खेल में तेज गति होती है, और प्रत्येक पारी में 20 ओवर होते हैं। प्रत्येक ओवर बहुत सारे ट्विस्ट और मोड़ लाता है। तो, आप ऊब नहीं होगा। बल्लेबाज एक उच्च स्कोर बनाने की कोशिश करते हैं चाहे वह पहला ओवर हो या अंतिम। यह वही है जो खेल को इतना रोमांचक बनाता है। खेल की यह प्रकृति बहुत सारे युवाओं को आकर्षित करती है। वास्तव में, वयस्क भी इसका भरपूर आनंद लेते हैं।

चौके और छक्के


क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो बल्लेबाजों के इर्द-गिर्द घूमता है। अनुयायी एक खेल के दौरान बहुत सारे 4s और 6s देखना चाहते हैं। और यही वह है जो उन्हें टी 20 खेल से मिल सकता है। अधिकतर, खेल प्रो-बैटिंग विकेट पर खेला जाता है। बल्लेबाज बड़े शॉट लगाते हैं और दर्शकों की भीड़ को बहुत प्यार मिलता है।

मनोरंजन और ग्लैमर


टी 20 खेल और मनोरंजन का कॉम्बो है। अक्सर, आप इस कॉम्बो को जमीन पर भी देख सकते हैं। आप ब्रेक के दौरान गाने का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, चीयरलीडर्स खिलाड़ियों और प्रस्तरों पर घूमती हैं। प्रस्तुतकर्ताओं ने टीवी पर पूरी बात प्रसारित की। यह सब दर्शकों का मनोरंजन करने में मदद करता है।

एथलेटिक्स और जुनून


आजकल, T20 को खिलाड़ियों और दर्शकों दोनों से बहुत सम्मान मिलता है। इस खेल को नए स्तरों पर नया रूप दिया गया है। अब, यह एक बढ़ाया खेल है।

तथ्य की बात के रूप में, इस प्रारूप ने खेल के लिए नए मानक निर्धारित किए हैं। आजकल, खिलाड़ी खेल के दौरान अद्भुत कैच और बचत करते हैं। दूसरी ओर, हम बीस साल पहले के इस प्रकार के प्रदर्शनों की कल्पना भी नहीं कर सकते थे। यह कहना गलत नहीं होगा कि टी 20 प्रारूप के कारण खिलाड़ियों की एथलेटिक्स में बहुत सुधार हुआ है।

टी 20 का भविष्य


खिलाड़ियों के जुनून ने इस क्रिकेट खेल की लोकप्रियता के वर्तमान स्तर को जन्म दिया है। बिना किसी संदेह के, लंबे समय तक टी 20 रहेगा। यदि यह लोकप्रिय हो रहा है, तो यह ओलंपिक में खेलों की सूची में शामिल हो सकता है। केवल समय ही बताएगा। अभी के लिए, यह प्रारूप काफी लोकप्रिय है, और प्रत्येक क्रिकेट प्रेमी इसका भरपूर आनंद लेते हैं।

यदि आप क्रिकेट में हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप एक टी 20 क्रिकेट मैच देखें। हमें यकीन है आप इसे पसंद करेंगे।

5 कारण क्यों T20 इतना लोकप्रिय है 5 कारण क्यों T20 इतना लोकप्रिय है Reviewed by MOR on January 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.