अपने ब्लॉग को पढ़ने के लिए 5 युक्तियाँ पढ़ें

अपने ब्लॉग को पढ़ने के लिए 5 युक्तियाँ पढ़ें



आपने अपने ब्लॉग पोस्ट लिखने में बहुत समय लगाया - बिल्ली, आप बस इतना ही समय बिताते हैं कि क्या लिखना है - इसलिए आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका ब्लॉग खोला और पढ़ा जाए। यह सुनिश्चित करने के लिए यहां 5 युक्तियां दी गई हैं कि आपके दर्शक आपका पढ़ना चाहेंगे।

# 1 स्पार्क को उत्तेजित करें।

प्रासंगिक विषय (और "प्रासंगिकता" कुंजी के साथ आने में समय लग सकता है) तो अपना होमवर्क करें। शोध करें कि आपके दर्शक क्या पढ़ना चाहते हैं, फिर इसे दिलचस्प बनाएं।

यह समान ब्लॉग की सदस्यता लेने और "नमूना" फ़ाइल बनाने में सहायता कर सकता है जहां आप विषय प्रेरणा खोजते हैं। इसका अर्थ यह नहीं है कि वे जो लिखते हैं (ठंडा नहीं) ... लेकिन इसके बजाय स्पार्क की तलाश करें जो एक विचार को ट्रिगर करता है जिसके साथ आप काम कर सकते हैं, खासकर एक जिसे आप विषय वस्तु के लिए एक अनूठा मोड़ बना सकते हैं या इसे किसी चीज़ से जोड़ सकते हैं आपके उद्योग, आपके समुदाय, या शायद एक वैश्विक प्रवृत्ति के भीतर चल रहा है।

# 2 मत बेचो!

आपका ब्लॉग नई अंतर्दृष्टि देने के लिए एक जगह है। विचारों को साझा करो। दूसरों को प्रेरित। शिक्षित। यह बेचने की जगह नहीं है - यह एक विज्ञापन का उद्देश्य है।

एक महान लेख पढ़ने से भी बदतर कुछ भी नहीं है जिसने आपको नई अंतर्दृष्टि प्रदान की है, केवल आधा रास्ता खोजने के लिए लेखक ने आपको धोखा दिया है और सामग्री को एक स्पष्ट विज्ञापन में बदल दिया है। अब आप जो कुछ भी पढ़ते हैं उस पर भरोसा नहीं करते हैं और शायद इस लेखक से कभी भी कुछ भी नहीं पढ़ पाएंगे।

# 3 अच्छी तरह से लिखना।

हां, सबूत पढ़ने और संपादन महत्वपूर्ण हैं। अपने आलेख को जोर से पीछे पढ़ें, यहां तक ​​कि - यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई गलती नहीं है, या कम से कम न्यूनतम टाइपो हैं।

अपने उपशीर्षक बोल्ड।
बुलेट बिंदुओं का प्रयोग करें।
छोटे पैराग्राफ लिखें।
वाक्यों को छोटा रखें।
कीवर्ड शामिल करें ताकि आपका ब्लॉग ऑनलाइन मिलेगा।

और रचनात्मक बनो! सेटिंग्स और वर्णों का वर्णन करने के लिए विशिष्ट शब्दों का उपयोग कर अपने पाठक के लिए एक तस्वीर पेंट करें। कहने के बजाय, "इमारत बहुत लंबी थी," पाठक को बताएं कि कितना लंबा है: "इमारत दस कहानियां ऊंची थी।"

अजीब शब्दों को हटा दें, जो अंतरिक्ष को बर्बाद कर देते हैं, जैसे कि, बहुत, वास्तव में, कुछ, निश्चित रूप से, आदि।

# 4 अपने लेख को एक महान शीर्षक दें!

बस कल्पना करें कि आपने अपनी पसंदीदा पत्रिका उठाई है। पहली चीज जो आप करते हैं वह इसे इंडेक्स पेज तक खोलती है और खिताब स्कैन करती है। वह शीर्षक जो आपको पहले बाहर कूदता है, वह लेख है जिसे आप पहले पढ़ेंगे - इसका प्रभाव पड़ता है।

सुनिश्चित करें कि आपके ब्लॉग पोस्ट का शीर्षक पृष्ठ से बाहर कूदता है - या स्क्रीन से बाहर - तो यह पहले पढ़ा जाता है!

# 5 आपको लेखक बनने की ज़रूरत नहीं है।

यह अजीब लग सकता है, लेकिन यदि आप बात कर सकते हैं तो आप लिख सकते हैं। याद रखें, आप एक कहानी साझा कर रहे हैं। लेकिन आपके पास अपने शेड्यूल में लिखने का समय नहीं हो सकता है - इसलिए एक भूत लेखक को किराए पर लें! एक अच्छा भूत लेखक आपकी आवाज में लिखता है, ऐसा लगता है जैसे आपने इसे लिखा है, यह कहेंगे कि आपने लिखा है, और आपको अपने व्यवसाय की मदद करने के लिए विशेषज्ञ स्थिति प्राप्त होगी।

लेख लिखने की कुंजी आपकी विशेषज्ञता के लिए जानी जाती है ... याद रखने के लिए जब आपकी संभावना आखिरकार आपका उत्पाद या सेवा खरीदने के लिए तैयार हो ... और अपनी वेबसाइट पर यातायात को चलाने में मदद के लिए - तो अपने ब्लॉग को सक्रिय रखें।


वांटेज वन राइटिंग के मालिक सुसान रेजियर एक मांग-योग्य कॉपीराइट लेखक, मार्केटिंग रणनीतिकार और गंभीर उद्यमी के लिए व्यावसायिक सफलता विशेषज्ञ हैं जो एक लाभदायक व्यवसाय चाहते हैं, वे भावुक हैं। उसके पास ऐसे व्यवसाय में छुपे हुए रत्न ढूंढने की अनोखी क्षमता है जो अपने ग्राहकों के लिए बिक्री और मुनाफे को उजागर कर सकती है। सुसान "बिजनेस टू बूस्ट बिजनेस" के लेखक हैं, एक गृह अध्ययन कार्यक्रम जहां वह लेखन प्रक्रिया को तोड़ने के लिए एक साधारण लेखन सूत्र साझा करते हैं ताकि आप विशेषज्ञ स्थिति प्राप्त करने के लिए आसानी से कोई लेख लिख सकें। 
अपने ब्लॉग को पढ़ने के लिए 5 युक्तियाँ पढ़ें अपने ब्लॉग को पढ़ने के लिए 5 युक्तियाँ पढ़ें Reviewed by MOR on January 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.