हाउस अरेस्ट के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ?

हाउस अरेस्ट के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

हाउस अरेस्ट एक अदालत का आदेश दिया गया, अधिकारी-पर्यवेक्षित दंड है जो जेल के बदले कुछ अपराधियों को सजा सुनाई जाती है। जब इस तरह की सजा सुनाई जाती है, तो एक व्यक्ति को हर समय अपने घर की निर्धारित सीमाओं के भीतर रहना चाहिए, लेकिन उसे काम, स्कूल या डॉक्टर की नियुक्तियों के लिए सीमित यात्रा विशेषाधिकार दिए जा सकते हैं। वयस्कों और नाबालिगों दोनों को घर की गिरफ्तारी की सजा सुनाई जा सकती है, और ये सभी सजा की अवधि के दौरान अस्थायी परिवीक्षा पर रखे जाते हैं। परिवीक्षा में एक परिवीक्षा अधिकारी, यादृच्छिक ड्रग स्क्रीनिंग, सामुदायिक सेवा, चिकित्सा, परामर्श, पीड़ित प्रभाव पैनल, शैक्षिक दवा पाठ्यक्रम और अधिक के साथ नियमित बैठकें शामिल हो सकती हैं।

हालांकि यह नाम बहुत स्पष्ट लगता है, घर में कैद की सजा की तुलना में बहुत अधिक है। अगर आप या आप जिससे प्यार करते हैं, वह घर की गिरफ्तारी का सामना कर रहा है, तो कुछ सामान्य सवालों के जवाब पाने के लिए यह मददगार है कि आप अपने दिमाग को आसानी से लगा सकें और घर की गिरफ्तारी के नियमों और शर्तों के बारे में कोई भी भ्रम दूर कर सकें। ऐसा करने के लिए घर के कारावास के बारे में सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्नों की समीक्षा करने के लिए पढ़ना जारी रखें!

criminal law

हाउस अरेस्ट के सामान्य नियम क्या हैं?


हर व्यक्ति का मामला अलग है, और अलग-अलग नियमों के अधीन है। हालांकि, घर की गिरफ्तारी के सामान्य नियमों में निवास में कोई ड्रग्स या अल्कोहल, कोई ड्रग या अल्कोहल की खपत शामिल नहीं है, एक परिवीक्षा अधिकारी किसी भी समय ड्रग्स या अल्कोहल की जांच करने या यादृच्छिक ड्रग टेस्ट करने के लिए घर पर आ सकता है, जिसका पालन करता है। एक सेट कर्फ्यू, और प्रोबेशन (यानी सामुदायिक सेवा, पुनर्वास, आदि) के सभी आदेश।

आप कैसे निगरानी कर रहे हैं?


हाउस अरेस्ट का एक व्यक्ति हर समय अपने टखने पर एक इलेक्ट्रॉनिक सेंसिंग उपकरण पहनता है। यह डिवाइस किसी अन्य व्यक्ति के साथ युग्मित है जो किसी व्यक्ति के होम फोन से जुड़ा है। डिवाइस निर्धारित सीमाओं के भीतर और बाहर सभी यात्रा की तारीखों और समय को रिकॉर्ड करेगा। यदि इनमें से कोई भी रिकॉर्ड बताता है कि किसी व्यक्ति ने एक समय के दौरान अपनी सीमाओं के बाहर यात्रा की थी जिसे अनुमति नहीं थी, तो परिवीक्षा अधिकारी को सूचित किया जाता है और व्यक्ति का उल्लंघन किया जाता है। डिवाइस के साथ छेड़छाड़ भी दर्ज की जाएगी और उल्लंघन माना जाएगा।

यदि आप इसकी शर्तों का उल्लंघन करते हैं तो क्या होता है?


यदि कोई अपनी सजा के किसी भी नियम को तोड़ता है, तो वे अदालत में सुनवाई के उल्लंघन के आदेश के अधीन हैं। इसका मतलब है कि आपको न केवल पिछले आरोपों का सामना करना पड़ता है, बल्कि अब अतिरिक्त लोगों का भी सामना करना पड़ता है। कभी-कभी, एक परिवीक्षा अधिकारी पहली बार एक चेतावनी देगा, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि शर्तों को बहुत गंभीरता से लिया गया है और एक छोटे से उल्लंघन को दंडित किया जाएगा।

क्या आपको एक वकील की आवश्यकता है यदि आप उल्लंघन करते हैं?


ज्यादातर मामलों में, हाँ। इस तरह के उल्लंघन के लिए दंड को बहुत गंभीरता से लिया जाता है, और एक व्यक्ति को उनके लिए दंड का सामना करना बहुत कठोर होता है। आपका आपराधिक बचाव वकील पहले से ही आपके मामले को जानता है और उल्लंघन करने पर आपके द्वारा दिए गए दंड को कम करने के लिए एक बार फिर आपका बचाव करेगा। उल्लंघन के लिए अधिकतम शुल्क से बचने के लिए वे आपकी एकमात्र आशा हैं।
अपने दोस्तों के साथ शेयर करे  

MOR..

हाउस अरेस्ट के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ? हाउस अरेस्ट के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ? Reviewed by MOR on January 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.