इसलिए, पुलिस आपको साक्षात्कार देना चाहती है

इसलिए, पुलिस आपको साक्षात्कार देना चाहती



एफ आप एक आपराधिक जांच में एक संभावित संदिग्ध हैं, तो आपको पुलिस द्वारा संपर्क किया जा सकता है। वे एक साक्षात्कार का अनुरोध कर सकते हैं और कई अलग-अलग तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं जो आपको उनके साथ बात करने के लिए मनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह मत करो। अधिक जानकारी के लिए नीचे देखें।

अच्छा सिपाही

वे आपको बता सकते हैं कि वे "कहानी का अपना पक्ष" चाहते हैं ताकि वे "मामले को बिस्तर पर रख सकें"। वे इसे ध्वनि की तरह बना सकते हैं जैसे वे मूल रूप से अपना मन बना चुके हैं कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है और आपको कुछ विवरणों की पुष्टि करने की आवश्यकता है ताकि वे आधिकारिक रूप से मामले को बंद करने से पहले कुछ बक्से की जांच कर सकें।

क्या इसलिए कि वे आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं? बिलकुल नहीं!

पुलिस सबूत जुटाने के कारोबार में है। वे चाहते हैं कि आप अपने गार्ड को नीचे जाने दें और उन्हें सबूत दें। वे चाहते हैं कि आप अपने कार्ड दिखाएं। क्या उन्होंने आपको अपने कार्ड दिखाने से पहले परेशान किया था? क्या उन्होंने आपको गवाह के बयान दिखाए? क्या उन्होंने आपको अपने साक्ष्य लॉकर का एक निर्देशित दौरा दिया?

या वे सिर्फ अपने कार्ड पर एक मुफ्त झांकना चाहते हैं?

बुरा सिपाही

लेकिन वे विपरीत दृष्टिकोण अपना सकते हैं। वे आपको बता सकते हैं कि आप बहुत परेशानी में पड़ सकते हैं। वे कह सकते हैं कि अभी उनके पास कहानी का केवल एक पक्ष है और अगर यह सब उन्हें आगे बढ़ना है, तो आपको गिरफ्तार किया जाना चाहिए और गंभीर अपराधों का आरोप लगाया जाना चाहिए। लेकिन अगर आप अंदर आते हैं और उनके साथ बात करते हैं, तो शायद वे दूसरे रास्ते से जाएंगे।

क्या इसलिए कि वे आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं? बिलकुल नहीं!

यह सबूत इकट्ठा करने की सिर्फ एक अलग विधि और तकनीक है।

पुलिस आपके साथ निष्पक्ष हो सकती है, लेकिन वे शायद नहीं। पुलिस के लिए यह किसी मामले के अभियोजन को आगे बढ़ाने के लिए असामान्य नहीं है क्योंकि उन्हें विश्वास नहीं था कि आपका इनकार "एक मजबूत इनकार" था। क्या आप अभी निश्चित रूप से जानते हैं कि आपका इनकार इस तरह का इनकार होगा कि ये विशेष पुलिस अधिकारी निश्चित रूप से 100% स्वीकार करेंगे? बिलकुल नहीं!

इसलिए, यह जानते हुए कि वे साक्ष्य एकत्र करने के उद्देश्य से आपसे बात करना चाहते हैं, तो विचार करें कि यदि वे आप पर मुकदमा चलाने जा रहे हैं, तो क्या आप चाहते हैं कि अभियोजक के पास अधिक साक्ष्य हों या कम साक्ष्य हों?

कम। जवाब "कम" है।

तो मुझे क्या करना चाहिए?

देखो, मुझे पुलिस से प्यार है। मैं एक अभियोजक हुआ करता था और मुझे पता है कि नौकरी कितनी कठिन है और समुदाय के लिए वे अच्छा करते हैं। मुझे यह भी पता है कि अगर कोई अपराध में खुद को संदिग्ध पाता है तो पुलिस वाला कितनी जल्दी उसकी पैरवी करेगा। इसलिए, उन्हें आपको शर्म नहीं करने देना चाहिए - वे ऐसा ही कर सकते हैं और ठीक वही काम करेंगे!

यदि आप पोकर का यह हाथ खो देते हैं, तो आपको जंजीरों में बांधकर पिंजरे में बंद कर दिया जाता है। यही आपराधिक मामलों की क्रूर वास्तविकता है। इसलिए, जब उस पिंजरे की चाबी रखने वाले लोग आपसे अपने कार्डों पर मुफ्त में नज़र रखने के लिए कहते हैं, तो विनम्रता से मना करें और उन्हें बताएं कि आप एक वकील चाहते हैं।

यदि वे आपसे पूछते हैं कि आप वकील क्यों चाहते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या उनके पास बंदूक रखने का अपना दूसरा संशोधन माफ करने के साथ ठीक होगा। वे नहीं हैं। उन्हें बताएं कि वकील होने के लिए आपके छठे संशोधन को माफ करने के साथ आप ठीक नहीं हैं।

लेकिन मैं निर्दोष हूं

कोई बात नहीं! दोषी लोग आज़ाद हो जाते हैं और निर्दोष लोग जेल जाते हैं। जीवन निष्पक्ष नहीं है और लोग परिपूर्ण नहीं हैं - इसलिए आपराधिक न्याय प्रणाली की अपेक्षा न करें। यह वह नहीं है जो आप जानते हैं, यह एक न्यायाधीश या जूरी का मानना ​​है।

इसलिए, अगर कोई आपसे पूछता है कि एक निर्दोष व्यक्ति वकील क्यों चाहेगा, तो उनसे पूछें कि क्या वे इनोसेंस प्रोजेक्ट से परिचित हैं।

उनसे पूछें कि क्या वे कॉर्नेलियस डुप्री के बारे में जानते हैं, जिन्होंने 31 साल जेल में बलात्कार और डकैती के लिए जेल में बंद कर दिया, जो डीएनए सबूत साबित करता है कि उसने कोई अपराध नहीं किया है।

उनसे पूछें कि क्या उन्हें लैरी रफिन के बारे में पता है, जो 30 साल की जेल में एक हत्या और बलात्कार के लिए सजा सुनाए जाने के बाद मर गए थे, जो डीएनए सबूत साबित करते हैं कि उन्होंने प्रतिबद्ध नहीं किया।

उनसे पूछें कि देश भर में विभिन्न इनोसेंस प्रोजेक्ट द्वारा कितने लोगों को छूट दी गई है। उनसे पूछें कि क्या वे जानते हैं कि किन कारकों के कारण कई गलत सजाएँ हुई हैं।

निर्दोष लोगों की जांच, पूछताछ और पुलिस अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद, उन्हें गलत तरीके से दोषी ठहराया गया है और जेल में उनकी मृत्यु हो गई है - और इन पुलिस अधिकारियों को इसके बारे में कुछ भी पता नहीं है।

उनसे पूछें कि क्यों नहीं।

वास्तव में - बेहतर बस उन्हें बताएं कि इससे पहले कि आप उनके साथ बोलें, आप पहले एक वकील से बात करना चाहेंगे।

ठीक है एलियट, लेकिन मुझे पुलिस से कब बात करनी चाहिए?

कृपया विस्तृत सूची के लिए नीचे देखें कि आपको पुलिस से कब बात करनी चाहिए।

आपने एक पुलिस अधिकारी से शादी की है और वे आपसे पूछ रहे हैं कि आप रात के खाने के लिए क्या चाहते हैं। तुम सच में भूखे हो। आगे बढ़ो और उन्हें बताओ कि क्या अच्छा लगता है। लेकिन फिर भी, सुनिश्चित करें कि आप अपने बयान को योग्य बनाते हैं - उन्हें यह मत बताएं कि आप रात के खाने के लिए क्या चाहते हैं, इसके बजाय कहें, यह कुछ ऐसा है जो अच्छा हो सकता है। इस तरह, आपके पास अभी भी प्रशंसनीय परिवर्तनशीलता है।
बस। वह सूची है।
इसलिए, पुलिस आपको साक्षात्कार देना चाहती है इसलिए, पुलिस आपको साक्षात्कार देना चाहती है Reviewed by MOR on January 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.