Blogging में Google Trends का उपयोग कैसे करें?

Blogging में Google Trends का उपयोग कैसे करें ?

Google Trends एक संकेतक है कि कितने लोग समय के साथ एक विशिष्ट अवधि की तलाश में हैं। यह आपको विषयों के बारे में एक सिंहावलोकन देता है। प्रवृत्तियों को उनके भौगोलिक स्थान, श्रेणियों, समय अवधि आदि के आधार पर आगे क्रमबद्ध किया जा सकता है और यह आपको अपनी खोजों के बीच तुलना करने की अनुमति देता है। Google Trends बहुत आसान और उपयोगकर्ता के अनुकूल है उनके शीर्षक के छोटे ग्राफ भी हैं जो आपको दिखाते हैं कि विषय किसी भी समय अवधि में कितना गर्म या ठंडा है। तो Google Trends आपके एसईओ की मदद कैसे कर सकता है और ब्लॉग पोस्ट कैसे बना सकता है? नीचे सूचीबद्ध कुछ विचार हैं जिन्हें आप अपने ब्लॉग के लिए कार्यान्वित कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले कि Google ट्रेंड की प्रमुख विशेषताओं पर नज़र डालें।

blog


आपको समय के साथ कीवर्ड लोकप्रियता दिखाता हैआपकी खोजों के बीच तुलनाचल रहे रुझान पर नवीनतम के साथ अद्यतन रहें।छवियों, समाचार या यूट्यूब खोजों के साथ अपने परिणामों को अलग करें

ब्लॉग के लिए विचार:

प्रतिस्पर्धी जागरूकता: आप अपने प्रतिद्वंद्वी के ब्रांड नाम में टाइप कर सकते हैं और देख सकते हैं कि वे छोटी या लंबी अवधि में कैसे चल रहे हैं। यदि वे बढ़ रहे हैं, तो आप अपने ब्रांड के लिए अपनी रणनीतियों का लाभ उठा सकते हैं।

ऐतिहासिक डेटा: पिछले सप्ताह से रुझानों की तुलना करने के बजाय, पूरे वर्ष या उससे अधिक समयरेखा को बढ़ाएं। Google के बारे में आपके बारे में बहुत सारी जानकारी है ऐतिहासिक डेटा की सहायता से आप सबसे आम खोजशब्दों, अपेक्षाकृत निश्चित प्रवृत्ति के लिए नोटिस करेंगे। फिर आप उन कीवर्ड का उपयोग कर सकते हैं, जबकि वे आपकी सामग्री लिखने और प्रकाशित करने के लिए शीर्ष पर हैं।

ब्रेनस्टॉर्म कीवर्ड: अपने विषय से संबंधित कीवर्ड के लिए आवधिक जांच करें और देखें कि कोई डाउन या अप ट्रेंडिंग कीवर्ड वाक्यांश हैं या नहीं। Google Trends आपको एक विशिष्ट स्थान / देश ढूंढने में भी सहायता करता है जो आपको यह तय करने में सहायता करेगा कि क्या यह उन कीवर्ड का उपयोग करना उपयोगी है या नहीं। यदि आपके द्वारा लक्षित क्षेत्रों में वे कीवर्ड अच्छी तरह से नहीं कर रहे हैं तो आप तुलना कर सकते हैं या किसी अन्य रणनीति को देख सकते हैं।

एक ब्लॉग पोस्ट के लिए विषयों और विचारों बुद्धिशीलता: का प्रयोग करें गूगल ट्रेंड्स संबंधित प्रश्नों आप संबंधी कीवर्ड लोगों के लिए देख रहे हैं की पहचान करने और आगे अपनी व्यक्तिगत प्रवृत्तियों की जांच करेंगे और कुछ जानकारी है जो आप अपने ब्लॉग की सामग्री प्रकाशित करने के लिए मदद मिलेगी के साथ आने में मदद करेगा। इसके अलावा आप रुझानों में श्रेणियां चुन सकते हैं, फिर एक उप श्रेणी और उस श्रेणी के लिए सामग्री विचार भी चुन सकते हैं।

Google Trends का उपयोग करना आसान है। Google Trends का उपयोग अपने डिजिटल मार्केटिंग और सामग्री से संबंधित रणनीति के संदर्भ स्रोत के रूप में करने और प्रवृत्ति को बनाए रखने का सबसे अच्छा अभ्यास है।
अपने ब्लॉगर दोस्त के साथ शेयर करें 

MOR..



Blogging में Google Trends का उपयोग कैसे करें? Blogging में Google Trends का उपयोग कैसे करें? Reviewed by MOR on January 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.