बिना पैसे के ऑनलाइन पैसे बनाने का आसान तरीका

बिना पैसे के ऑनलाइन पैसे बनाने का आसान तरीका 

हर किसी को पैसे कमाने की जरूरत है; और केवल पैसा बल्कि अद्भुत आय।

आप किसी भी निवेश के बिना इंटरनेट से अद्भुत आय उत्पन्न करने के लिए छिपी सूत्र प्राप्त करने वाले हैं, या यदि आपके पास बेचने या सेवा देने के लिए कोई उत्पाद नहीं है।

शुरुआती पूंजी के बिना पैसा बनाने की कुंजी ब्लॉगिंग और ऑनलाइन प्रकाशन है- यह एक प्रणाली है जिसके द्वारा आप यातायात लाने के उद्देश्य से सामग्री या लेख ऑनलाइन लिखते हैं और प्रकाशित करते हैं जो आपको पैसे कमाने की अनुमति देगा। इसके लिए आपको निम्नलिखित विषयों और चरणों में क्या समझाया जाएगा:

ऑनलाइन उपस्थिति / वेब स्पेस: पैसा बनाने के लिए एक वेब स्पेस की आवश्यकता है। यदि आपके पास अच्छी या सेवा है जिसे बेचा जा सकता है या ऑनलाइन पेशकश करने के लिए जानकारी हो तो आपको ऑनलाइन उपस्थिति की आवश्यकता होगी। ऑनलाइन प्रकाशन के लिए आपको ब्लॉग-फ्री या भुगतान करना होगा। आप Blogger.com पर एक अच्छा और मुफ्त ब्लॉग प्राप्त कर सकते हैं। एक प्रवृत्त आला या एक विषय जिसे आप पसंद करते हैं या जुनून के लिए एक ब्लॉग बनाएं।

make money


सामग्री(Content)

सामग्री राजा है! आपको अपने ब्लॉग पर सामग्री की आवश्यकता होगी। आपको अच्छी सामग्री या लेख लिखने के बारे में जानने की आवश्यकता होगी, लेकिन यदि आपको नहीं पता कि कैसे लिखना है, तो आप लेख खरीद सकते हैं या किसी के लिए उन्हें लिखने के लिए किराए पर ले सकते हैं, लेकिन चूंकि हम बिना किसी पूंजी के पैसे कमाने के बारे में चर्चा कर रहे हैं, आप EzineArticles.com पर लगभग किसी भी विषय पर मुफ्त लेख प्राप्त कर सकते हैं। चूंकि यह एक लेख निर्देशिका है जहां कोई भी लेखों की प्रतिलिपि बना सकता है और अपनी वेबसाइटों या प्रकाशनों पर उपयोग कर सकता है, आपको केवल कुछ संस्करणों को लेखों में बनाना है ताकि वे इंटरनेट पर हर जगह समान दिखें।

मुद्रीकरण(Monetization)

अब ये आपके द्वारा बनाए गए ब्लॉग से आय उत्पन्न करने के साधन हैं। मुद्रीकरण का मतलब है कि आपके ब्लॉग से पैसा बनाने के लिए पैसा बनाने के अवसर, कार्यक्रम या सिस्टम डालें। आपको Google.com/AdSense पर ऐडसेंस के लिए आवेदन करना चाहिए और आपके ब्लॉग पर ऐडसेंस कोड उत्पन्न करने और जमा करने के बाद। आपको संबंधित उत्पादों से संबद्ध होना चाहिए और अपने ब्लॉग पर अपने लिंक डालना चाहिए। आप क्लिकबैंक, अमेज़ॅन इत्यादि से बहुत सारे उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। यदि कोई Google विज्ञापन पर क्लिक करता है या आपके संबद्ध लिंक के माध्यम से कोई उत्पाद खरीदता है, तो आप पैसे कमाएंगे!

यातायात(Traffic)

यातायात के बिना, आप कभी भी पैसे नहीं कमाएंगे। आपको लोगों को हर बार अपने ब्लॉग पर जाने के लिए एक रास्ता खोजने की आवश्यकता होगी। बेशक, अद्वितीय और गुणवत्ता सामग्री उस लाएगा। इसके अलावा, आपके ब्लॉग को बनाने के बाद, अपना ब्लॉग Google.com/addurl पर जोड़ें। यातायात पीढ़ी के लिए, संबंधित विषय पर एक लेख लिखें और अपने संसाधन बॉक्स में अपने ब्लॉग पते के साथ एक मुफ्त लेख निर्देशिका में जमा करें। अपने ब्लॉग अवधारणा के लिए एक फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल बनाएं, उपयोगकर्ताओं को ढूंढें और बढ़ाएं और जब भी आप अपने ब्लॉग पर नई सामग्री पोस्ट करते हैं; सोशल मीडिया पेज पर आलेख में लिंक पेस्ट करें ताकि यह उन लोगों की दीवारों पर दिखाया जा सके जो आपके पृष्ठ को पसंद करते हैं या आपके पीछे आते हैं और लोगों को पढ़ने और फिर भी साझा करने के लिए लुभाने लगते हैं। जब भी आप अपना ब्लॉग बनाते हैं तो आप अपने सोशल मीडिया पेज बना सकते हैं। जब भी आप अपने ब्लॉग पर नया लेख पोस्ट करते हैं, तो आपको Pingomatic.com के साथ पिंग करके ऑनलाइन समुदाय को सतर्क करना चाहिए।

एक बार जब आप अपना ब्लॉग बना लेंगे, तो आपको Google.com/addurl में जोड़ने और Google AdSense के लिए आवेदन करने से पहले दो सप्ताह तक एक लेख प्रकाशित करना शुरू करना चाहिए। बाद में आप उन्हें साप्ताहिक पोस्ट करने के लिए निश्चित संख्या में लेख और समय तय करने का निर्णय ले सकते हैं। यह आपके ब्लॉग आला और विषय के आधार पर होगा, यदि यह सेलिब्रिटी या गपशप है तो आपकी पोस्ट समय पर और सुसंगत होनी चाहिए। दूसरों के लिए, प्रति सप्ताह कम से कम तीन सप्ताह ठीक होना चाहिए।

यदि आप पैसा बनाना शुरू करते हैं, तो आपको डोमेन नाम में निवेश करना चाहिए (आप blogger.com पर डोमेन नाम और रूट खरीद सकते हैं), भुगतान की गई वेब स्पेस, गुणवत्ता सामग्री और भुगतान यातायात।

अपने ब्लॉगर दोस्त के साथ शेयर करें 

MOR..



बिना पैसे के ऑनलाइन पैसे बनाने का आसान तरीका बिना पैसे के ऑनलाइन पैसे बनाने का आसान तरीका Reviewed by MOR on January 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.